Tue. Dec 11th, 2018
Badminton

Latest Badminton News| नवीनतम बैडमिंटन समाचार

नवीनतम बैडमिंटन समाचार

बैडमिंटन स्टार ली चोंग वी विकास, ताइवान में उपचार के लिए है

एक बयान में, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ मलेशिया (बीएएम) के अध्यक्ष ने कहा कि ली चोंग वी “प्रारंभिक चरण नाक कैंसर से निदान किया गया है”।मलेशियन बैडमिंटन स्टार ली चोंग वी के शुरुआती चरण में नाक कैंसर है और इसका इलाज ताइवान में किया जा रहा है, खेल अधिकारियों ने शनिवार को अपने स्वास्थ्य के बारे में अटकलों के हफ्तों के बाद कहा। उन्होंने कहा कि देश के सबसे सफल ओलंपियन, जो अपने मातृभूमि में सुपरस्टार की स्थिति का आनंद लेते हैं, इलाज के लिए अच्छा जवाब दे रहे थे। लेकिन फिर भी बीमारी 35 वर्षीय के लिए एक विनाशकारी झटका होगी, जब वह अपने जीवन के कुछ सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खेलने के लिए एक डोपिंग प्रतिबंध के बाद रैंकिंग का समर्थन करने के बाद आ गया।

Latest Badminton News 1

जुलाई में प्रशिक्षण के लिए बंद होने के बाद से अटकलें अपने स्वास्थ्य के बारे में घूम रही थीं, और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ मलेशिया (बीएएम) ने घोषणा की कि वह विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों 2018 से बाहर निकल रहा है।

बाद की रिपोर्टों में कहा गया है कि तीन बार ओलंपिक रजत पदक विजेता इलाज के लिए ताइवान गए थे लेकिन अधिकारी जो पीड़ित थे उसके बारे में कड़े हुए थे।

शनिवार को एक बयान में, बीएएम अध्यक्ष नोरज़ा ज़कारिया ने कहा, “खिलाड़ी को शुरुआती चरण नाक कैंसर से निदान किया गया है।

“(ली) वर्तमान में ताइवान में इलाज की मांग कर रहा है और मुझे आपको यह सूचित करने में प्रसन्नता हो रही है कि वह अपने इलाज के लिए अच्छा जवाब दे रहा है और वर्तमान में परिवार और करीबी दोस्तों के बीच विश्राम और पुनर्जीवित कर रहा है।

“बीएएम (ली) के साथ लगातार संपर्क में है और हम अपने पौराणिक कथाओं के लिए कोई भी समर्थन प्रदान करेंगे।”

जुलाई और अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप खोना पूर्व विश्व नंबर एक के लिए एक विशेष झटका था क्योंकि टूर्नामेंट का शीर्ष सम्मान उनके ट्रॉफी कैबिनेट से गुम होने वाले प्रमुख पुरस्कारों में से एक है।

बैडमिंटन मलेशिया में बेहद लोकप्रिय है और कुछ खेलों में से एक है जहां देश के एथलीट उच्चतम स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

चीन के सुपरस्टार लिन दान के साथ उनकी लंबी दौड़ वाली प्रतिद्वंद्विता के रूप में, खेलों के लगातार तीन संस्करणों में मलेशिया के पहले ओलंपिक स्वर्ण पदक पर कब्जा करने के ली के असफल प्रयासों का पीछा किया गया था।

रियो 2016 में ओलंपिक स्वर्ण में उनका आखिरी शॉट विफल रहा, जब मलेशियाई चीन के चेन लांग से नाखून-काटने वाले फाइनल में हार गया।

ली, वर्तमान में दुनिया में नंबर चार स्थान पर है, ने कहा था कि रियो उनका आखिरी ओलंपिक होगा।

ली ने 2015 में डोपिंग प्रतिबंध से लौटने के बाद रैंकिंग के शीर्ष पर अपना रास्ता लड़ा था।

उन्होंने 2014 विश्व चैंपियनशिप में एक प्रतिबंधित एंटी-भड़काऊ दवा के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और कई लोगों को डर था कि यह उनके करियर को खत्म कर देगा, लेकिन उन्होंने दृढ़ता से वापसी की।


Click For More:- Breaking News

Leave a Reply

Categories