Tue. Dec 11th, 2018
Bowling

बॉलिंग स्पोर्ट्स गेम

बॉलिंग स्पोर्ट्स गेम

भारत बनाम बांग्लादेश, एशिया कप फाइनल: लिटन दास ने बांग्लादेश की पारी को पचास पचास से आगे बढ़ाया

एशिया कप 2018 फाइनल लाइव स्कोर स्ट्रीमिंग: ओपनर्स बांग्लादेश को एक फ्लायर में ले जाते हैं

यह लेख मनोरंजन के बारे में है। विभिन्न उपयोगों के लिए, बॉलिंग (असंबद्धता) देखें।

एक दस-स्टिक गेंदबाज ने गेंदबाजी गली गेंद को घुमाकर छुट्टी दी

गेंदबाजी गली को रॉक करना एक गेम या मनोरंजन क्रिया है जिसमें एक खिलाड़ी किसी उद्देश्य के प्रति कुछ पिन गेंद को खटखटाता है या टॉस करता है। यह खेल फेंकने के वास्तविक प्रकारों में से एक है। गेंदबाजी गली किस्मों को रॉक करने वाली छड़ी में, अधिकांश भाग के लिए, पथ को खत्म करने की दिशा में पिन पर थप्पड़ मारना है। एक हड़ताल एक बिंदु है जिस पर पिनों में से प्रत्येक को मुख्य भूमिका पर फेंक दिया जाता है, जबकि एक अतिरिक्त बिंदु होता है जिस पर पिन के प्रत्येक शॉट को दूसरे शॉट पर फेंक दिया जाता है। सबसे बड़ा स्कोर 300 है, जो उत्तराधिकार में 12 हमले करके पूरा किया जाता है। तीन बैक बैक स्ट्राइक को “टर्की” के रूप में जाना जाता है। इसके अतिरिक्त, हमलों की एक श्रृंखला को चार बैक बैक स्ट्राइक के लिए “बैगर, उदाहरण के लिए,” चार-बैगर “के साथ संख्या के रूप में बताया जाता है। अभिव्यक्ति” हैम्बोन “का भी चार बैक बैक स्ट्राइक को चित्रित करने के लिए उपयोग किया गया है। किस्मों, बिंदु अक्सर उच्च गियर में गेंद को किक के रूप में नहीं ले जाने की तुलना में अधिक होता है, जैसा कि समझदार होगा। कुछ पिनों को खटखटाए जाने का छड़ी अनुकूलन अक्सर लकड़ी के स्तर या अन्य इंजीनियर सतह पर खेला जाता है (जिसे तेल लगाया जा सकता है विभिन्न तकनीकों के लिए विभिन्न उदाहरणों में), जबकि गेंदबाजी गली को घुमाने के लक्ष्य में, सतह घास, चट्टान या निर्मित सतह हो सकती है। सबसे व्यापक मान्यता प्राप्त प्रकार की छड़ी गेंदबाजी में दस छड़ी, नौ छड़ी, मोमबत्ती, डकपिन और पांच शामिल हैं – गेंदबाजी गली को रॉकिंग करते हुए, जबकि कुछ पिन, कटोरे, स्केटल, केगल, बोक्से, कवर व्यंजन, पेटानक और बुल्स, दोनों इनडोर और ओपन-एयर वर्गीकरणों को खटखटाते हुए लक्ष्य में जाना जाता है। आज कुछ पिन नीचे दस्तक देने का खेल 100 द्वारा खेला जाता है दुनिया भर के 90 देशों से अधिक (संयुक्त राज्य अमेरिका में 70 मिलियन की गिनती) में लाखों व्यक्तियों, और मनोरंजन मीडिया के माध्यम से विकास करना जारी रखता है, उदाहरण के लिए, घरेलू कंसोल और हैंडहेल्ड उपकरणों के लिए कंप्यूटर गेम।

Bowling

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में गेंदबाजी गली को रॉक करना सबसे आदत से कुछ पिनों को खटखटाते हुए दस-छड़ी तक पहुंचता है। यूनाइटेड किंगडम और अन्य राष्ट्रमंडल राष्ट्रों में, यह सब नियमित रूप से यार्ड कटोरे के लिए संकेत देता है।

इतिहास

पुरातनता: –

कुछ पिन नीचे दस्तक देने वाले सबसे शुरुआती प्रकार पुराने मिस्र में वापस जाते हैं। उस समय उपयोग की जाने वाली गेंदों के अवशेष प्राचीन मिस्र में कुरियो के बीच पाए गए थे, जो 3200 ईसा पूर्व में मिस्र के प्रोटोडेनेस्टिक अवधि में लौट रहे थे। बॉल्स को अनाज के husks, सामग्री में कैनवास, उदाहरण के लिए, cowhide, और स्ट्रिंग के साथ बाध्य किया गया था। चीनी मिट्टी के बरतन से बने विभिन्न गेंदों को अतिरिक्त रूप से खोजा गया है, यह दर्शाता है कि इन्हें आकार और वजन के कारण फेंकने के विरोध में जमीन के साथ स्थानांतरित किया गया था। इनमें से कुछ लक्ष्य जैक recreations में उपयोग वर्तमान जैक की तरह दिखते हैं। विभिन्न संरचनाओं की गेंदबाजी गली डाइविंग्स को रॉक करना इसी प्रकार हेरोदोटस द्वारा एशिया माइनर में लिडियंस के नवाचार के रूप में उल्लेख किया जाता है। लगभग 2,000 साल पहले, रोमन साम्राज्य में, रोमन सेनाओं के बीच एक तुलनीय मनोरंजन विकसित हुआ जिसमें पत्थर के विरोधों को रोकने के लिए अन्य पत्थर की वस्तुओं के प्रति कल्पना करने योग्य था, जो लंबी अवधि में इतालवी बोक्से या बाहरी गेंदबाजी में उन्नत था। 400 ईस्वी के आसपास, कुछ पिनों को खटखटाते हुए जर्मनी में एक धार्मिक रिवाज के रूप में शुरू किया गया ताकि वह पत्थर को एक क्लब (केगल) में घुमाकर गलत तरीके से बुझाने के लिए तैयार हो सके, जिससे गेंदबाजों को केग्लर कहा जा सके।

मध्य युग:-

12 99 में सबसे प्रतिष्ठित ज्ञात गेंदबाज़ी गली को घुमाकर लक्ष्य शैली के लिए कुछ पिन हरे रंग को खटखटाते हुए आज के समय तक पहुंचने के लिए, मास्टर ऑफ क्लोज (अब साउथेम्प्टन बॉलिंग क्लब का ओल्ड बॉलिंग ग्रीन) इंग्लैंड के साउथेम्प्टन में; यह अभी भी इस्तेमाल किया जा रहा है। बर्लिन में 1325 कानून पारित किए गए थे और कुछ पिनों को पांच शिलिंग तक घास पर कोलोन ने बाधा डालने वाले मजदूरों को पारित किया था। 1366 में मुख्य प्राधिकरण इंग्लैंड में कुछ पिनों को खटखटाए जाने के बारे में कहता था जब किंग एडवर्ड III ने इसे धनुष और तीर के लिए एक मोड़ के रूप में प्रतिबंधित कर दिया था। पंद्रहवीं सत्तरवीं सदी के वर्ष में यार्ड ने ऑस्ट्रिया, स्विट्ज़रलैंड और कम देशों में जर्मनी से फैला हुआ गली बजाने वाले यार्ड को तैयार या तैयार पृथ्वी से बनाये गये सतहों के साथ। 1455 में लंदन में बगीचे खेलने के पथ पहले छत पर थे, कुछ पिनों को एक अखिल-जलवायु गेम में खटखटाते हुए बदलते थे। जर्मनी में उन्हें केगेलबहन कहा जाता था, अक्सर बार और आगंतुक घरों में शामिल हो जाते थे। 1463 में फ्रैंकफर्ट, जर्मनी में एक खुली खाड़ी आयोजित की गई, जिसमें बगीचे के बाद कुछ पिनों को खटखटाया गया था।

16 वीं से 18 वीं सदी: –

1511 में अंग्रेजी राजा हेनरी VIII एक उत्साही गेंदबाज था। उन्होंने निचले वर्गों के लिए खेलना प्रतिबंधित कर दिया और उन्हें अमीर लोगों को रोकने के लिए निजी मार्गों की मांग को मजबूर कर दिया। 1541 में एक और अंग्रेजी कानून चलाया गया (1845 में निरस्त) निरस्त विशेषज्ञों ने क्रिसमस के अपवाद के साथ कुछ पिनों को खटखटाया, और सिर्फ अपने भगवान के घर में और उनकी गुणवत्ता में। 1530 में उन्होंने फोकल लंदन में व्हाईटहॉल पैलेस को अपनी नई जीवित व्यवस्था के रूप में खरीदा, जिसमें इसे कुछ पिन पथ, इनडोर टेनिस कोर्ट, जौस्टिंग टिलार्ड और कॉकफाइटिंग पिट को खटखटाते हुए ओपन-एयर के साथ व्यापक रूप से सुधार किया गया।

प्रोटेस्टेंट सुधार आयोजक मार्टिन लूथर ने पिन पर संख्या (जो 3 से 17 तक उतार चढ़ाव) की संख्या निर्धारित की। [उद्धरण वांछित] उसने अपने युवाओं के लिए अपने घर के बगल में कुछ पिन पैरों को खटखटाया और अब एक गेंद को घुमाया।

1 9 जुलाई 1588 को अंग्रेजी उपाध्यक्ष एडमिरल सर फ्रांसिस ड्रेक ने प्लाइमाउथ हो में कटोरे खेल रहे थे जब स्पैनिश आर्मडा की प्रविष्टि घोषित की गई थी, “हमारे पास मोड़ को पूरा करने और स्पेनियों को भी हरा करने के लिए पर्याप्त समय है।”

कई डच गोल्डन एज ​​रचनाओं ने गेंदबाजी गली को रोका चित्रित किया।

160 9 में डच ईस्ट इंडिया कंपनी के यात्री हेनरी हडसन ने हडसन बे को पाया, जिससे डच उपनिवेशीकरण को न्यू एम्स्टर्डम (बाद में न्यूयॉर्क) में लाया गया; हडसन के पुरुषों ने उनके साथ खेल रहे कुछ प्रकार के घास लाए।

1617 में अंग्रेजी किंग जेम्स मैंने स्पोर्ट्स की घोषणा वितरित की, रविवार को गेंदबाजी गली को रुकने से मना कर दिया, फिर भी उन लोगों के लिए आगे बढ़ने और धनुष और तीरों की इजाजत देने की अनुमति दी, जो पहले एक एंग्लिकन प्रशासन में जा रहे थे, प्यूरिटन्स को चौंकाने वाला; इसे 1633 में अपने उत्तराधिकारी चार्ल्स प्रथम द्वारा जारी किया गया था, उस बिंदु पर प्यूरिटन संसद द्वारा 1643 में खुले तौर पर खपत का अनुरोध किया गया था।

1670 में डचमैन ने ओल्ड किंग्स आर्म्स टेवर्न में दूसरे स्थान पर और न्यू यॉर्क शहर में ब्रॉडवे पर गेंदबाजी करने का मौका दिया।

1733 में न्यूयॉर्क शहर में बॉलिंग ग्रीन एक डच गायों के बाजार और मार्च ग्राउंड की साइट पर आधारित था, जो वर्तमान दिन के कारण शहर के सबसे अनुभवी खुले स्टॉप में बदल गया था।

उन्नीसवीं सदी में

1810 के आसपास की एक रचना से पता चलता है कि ब्रिटिश गेंदबाजों ने गेंदबाजी गली खेल को बाहर कर दिया। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में दिखाई देने से पहले अनुक्रमिक रूप से दस छड़ों की त्रिभुज व्यवस्था का प्रदर्शन करता है।

181 9 में, न्यू यॉर्क के निबंधक वाशिंगटन इरविंग ने प्रिंसिपल को अमेरिकी कहानी में अमेरिकी पिन में कुछ पिनों को दस्तक देने के लिए प्रिंसिपल को प्रभावित किया।

1 जनवरी 1840 को, न्यूयॉर्क शहर में निकरबॉकर एलीज़ ने खुलने वाली मुख्य इनडोर में गेंदबाजी गली को घुमाया।

1841 में, कनेक्टिकट के क्षेत्र ने सट्टेबाजी छोड़ने के लिए कुछ पिनों को खटखटाते हुए नौ छड़ी को प्रतिबंधित कर दिया, जिससे कानून के चारों ओर जाने के लिए गेंदबाजी गली को घुमाकर दस-छड़ी लगाई गई – पहले उल्लिखित ब्रिटिश ओपन के 31 साल बाद, वायु दस-छड़ी खेल चित्रकला दिनांकित किया गया था।

1846 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ पिन पथों को खटखटाते हुए सबसे अनुभवी जीवित रहने वाले वुडस्टॉक, कनेक्टिकट में हेनरी चांडलर बोवेन (1831-18 9 6) के स्वर्गीय वसंत डोमेन रोज़लैंड कॉटेज के एक प्रमुख पहलू के रूप में काम किया गया था। ऐतिहासिक न्यू इंग्लैंड के रोज़लैंड कॉटेज हाउस संग्रहालय का हिस्सा अब पूरे संपत्ति की शैली के संबंध में गोथिक रिवाइवल रचनात्मक घटक शामिल है।

1848 में, 1848 के क्रांति ने यू.एस. में जर्मन प्रवासन को तेज कर दिया, 1 9 00 तक 5 मिलियन प्राप्त किए, जिससे उनके लिए आकर्षण हो गया और उनके साथ कुछ पिन खटखटाए; उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में, उन्होंने न्यूयॉर्क शहर को गेंदबाजी गली को घुमाने का केंद्र बिंदु बनाया।

1848 में स्कॉटलैंड में 200 क्लबों द्वारा स्कॉटलैंड में कुछ पिनों को खटखटाए जाने के लिए स्कॉटिश बॉलिंग एसोसिएशन की स्थापना हुई थी; इसे तोड़ दिया गया तो 18 9 2 में फिर से बढ़ाया गया।

हार्पर वीकली पत्रिका (यू.एस., 1860) के सामने से कुछ पिनों को वापस सड़क पर दस्तक देने का एक सनकी चित्रण

1864 में, ग्लासगो कपास डीलर विलियम वालेस मिशेल (1803-84) ने मैनुअल ऑफ बाउल्स प्लेइंग वितरित किया, जो स्कॉटलैंड में कुछ पिनों को खटखटाते हुए बगीचे के मानक संदर्भ में बदल गया।

1875 में, नेशनल बॉलिंग एसोसिएशन (एनबीए) की स्थापना न्यूयॉर्क शहर में 27 पड़ोस क्लबों द्वारा की गई थी ताकि दस पिनों के लिए कुछ पिनों को खटखटाया जा सके, गेंद माप और फाउल लाइन और पिन के बीच अलगाव स्थापित किया जा सके, फिर भी उपेक्षित विभिन्न मानकों पर सहमति; इसे अमेरिकी बॉलिंग कांग्रेस द्वारा 18 9 5 में हटा दिया गया था।

1880 में, वर्सेस्टर के जस्टिन व्हाइट, मैसाचुसेट्स ने कैंडलपिन बॉलिंग का निर्माण किया।

1880 के दशक में, बिलियर्ड टेबल के निर्माता ब्रंसविक कॉरपोरेशन (1845 की स्थापना) बिलियर्ड टेबल के निर्माता ने गेंदों को गली गेंदों, पिनों और लकड़ी के पथों को धक्का देने के लिए शुरू कर दिया, जिससे कुछ पिन पीछे की सड़कों को खटखटाया गया।

9 सितंबर 18 9 5 को, नई अमेरिकी बॉलिंग कांग्रेस (एबीसी) (बाद में संयुक्त राज्य अमेरिका बॉलिंग कांग्रेस) द्वारा न्यूयॉर्क शहर में कुछ पिनों को खटखटाते हुए दस-छड़ी के लिए अत्याधुनिक संस्थागत मानकों की स्थापना की गई, जिन्होंने स्कोरिंग फ्रेमवर्क को बदल दिया 20 गेंदों के लिए सबसे बड़ा 200 केंद्रित है

20 वीं सदी में:-

1 9 03 में इंग्लिश बॉलिंग एसोसिएशन की स्थापना क्रिकेटर डब्ल्यू जी प्रयासहीनता द्वारा की गई थी। 1 जनवरी 2008 को, यह बोल्स इंग्लैंड को समाप्त करने के लिए अंग्रेजी महिला बॉलिंग एसोसिएशन के साथ मिल गया।

गेंदबाजी गली प्रतियोगिता (1 9 05; अमेरिकी बॉलिंग कांग्रेस; मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन, यू.एस.)

1 9 03 में शिकागो के डी। पीफर, इलिनोइस ने गेंदबाजी के लिए एक अक्षम तकनीक बनाई।

1 9 05 में रबड़ डकपिन ने गेंदबाजी गली को रोका, पिट्सबर्ग, पेंसिल्वेनिया के विलम वुर्टेहेल ने कनाडा के क्यूबेक में भाग लिया था।

लक्षित कटोरे के लिए सिद्धांत वैकल्पिक रूप से ब्रिटिश मोड़ को गले लगाते हुए वैकल्पिक राष्ट्रों में से प्रत्येक में स्वतंत्र रूप से उन्नत हुए। 1 9 05 में अंतर्राष्ट्रीय बॉलिंग बोर्ड का गठन किया गया था; इसके संविधान को व्यक्तिगत राष्ट्र स्तर पर अनुमत किस्मों के साथ स्कॉटिश बॉलिंग एसोसिएशन के कानून प्राप्त हुए।

सितंबर 1 9 07 में विक्टोरियन लेडीज़ बॉलिंग एसोसिएशन की स्थापना मेलबर्न, विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया में हुई थी, जो दुनिया की पहली महिला बागान में बदल रही थी, जो कुछ पिन संबद्धता को खारिज कर रही थी।

1 9 08 में, होलर हाउस बार के तहखाने में मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन में दस पिन खेल के लिए कुछ पिनों की सड़क पर खड़े होकर अब सबसे अधिक स्थापित जीवित रहने वाले संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अनुभवी अधिकृत मार्ग शामिल हैं।

In the 20th century

1 9 0 9 में यूरोप में कुछ पिनों की सड़क पर दस्तक देने वाली शुरुआती दस-छड़ी स्वीडन में पेश की गई थी, फिर भी द्वितीय विश्व युद्ध के बाद तक यूरोप के बाकी हिस्सों में आने के लिए मनोरंजन की उपेक्षा की गई। अंतरिम में, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी सेना प्रतिष्ठानों पर कई खेल पथ पेश किए जाने के बाद ग्रेट ब्रिटेन में गेंदबाजी गली को घुमाकर दस-छड़ी लगाई गई।

1 9 13 में महीने के महीने में बॉल्सर्स जर्नल की स्थापना शिकागो, इलिनोइस में हुई थी, जो आज के दिन वितरित हो रही है।

1 9 16 के अंत में महिला इंटरनेशनल बॉलिंग कांग्रेस (डब्ल्यूआईबीसी) (शुरुआत में महिला की नेशनल बॉलिंग एसोसिएशन) की स्थापना सेंट लुइस, मिसौरी में हुई थी, जो 2005 में संयुक्त राज्य अमेरिका बॉलिंग कांग्रेस के साथ मिलकर बन गई थी।

1 9 20-19 33 में यू.एस. में निषेध ने कुछ पिनों को पीछे छोड़कर सड़कों पर दस्तखत कर दिया, जिससे गेंदबाजी गली को पारिवारिक मनोरंजन और महिलाओं के गेंदबाजों को सशक्त बनाना पड़ा।

2 अक्टूबर 1 9 21 को, वार्षिक पीटरसन ओपन बॉलिंग टूर्नामेंट (ए.के.ए. पीट) पहली बार शिकागो, इल। में आयोजित किया गया था, जो दिन के कुछ पिनों की सबसे असाधारण प्रतिस्पर्धा को खारिज कर रहा था। 1 99 8 में इसे एएमएफ द्वारा नियंत्रित माना गया था।

1 9 26 में अंतर्राष्ट्रीय बॉलिंग एसोसिएशन (आईबीए) को अमेरिका, स्वीडन, जर्मनी, नीदरलैंड और फिनलैंड द्वारा तैयार किया गया था, जिसमें 1 9 36 तक चार बड़े प्रदर्शन हुए थे।

21 मार्च 1 9 34 को, नेशनल बॉलिंग राइटर्स एसोसिएशन की स्थापना पेओरिया, इलिनॉय में चार खेल स्तंभकारों द्वारा की गई थी; 1 9 53 में इसने अपना नाम बदलकर अमेरिका के बॉलिंग राइटर्स एसोसिएशन में बदल दिया।

अगस्त 1 9 3 9 में, राष्ट्रीय नीग्रो बॉलिंग एसोसिएशन की स्थापना डेट्रॉइट, मिशिगन में हुई थी, 1 9 44 में नेग्रा से खिताब छोड़कर और 2007 में 30,000 व्यक्तियों को प्राप्त करने, सभी जातियों में भागीदारी खोलने के लिए।

1 9 47 में ऑस्ट्रेलियाई महिला बॉलिंग काउंसिल की स्थापना हुई, मुख्य ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं के राष्ट्रीय उद्यान को 1 9 4 9 में सिडनी में कुछ पिन खिताब खटखटाया, जिसे क्वींसलैंड के श्रीमती आर क्रैनली ने जीता था।

18 अप्रैल 1 9 48 को, पेशेवर महिला बॉलिंग राइटर्स (पीडब्लूबीडब्ल्यू) की स्थापना 1 9 75 में पुरुषों को स्वीकार करते हुए डलास, टेक्सास में हुई थी। 1 जनवरी 2007 को, यह बॉलिंग राइटर्स एसोसिएशन ऑफ अमेरिका के साथ मिल गया।
1 9 50 के आसपास गोल्डन एज ​​ऑफ़ टेन-पिन बॉलिंग शुरू हुई, जिसमें कुशल गेंदबाजों ने बेसबॉल, फुटबॉल और हॉकी खिलाड़ियों से मेल खाने वाली दरों का भुगतान किया; यह 1 9 70 के दशक के उत्तरार्ध में समाप्त हुआ।

1 950-1951 में एबीसी और डब्ल्यूआईबीसी ने काले रंगों में भागीदारी खोला।

1 9 51 में मुख्य एबीसी मास्टर्स प्रतियोगिता आयोजित की गई, जो 2000 में चार प्रमुखों में से एक बन गई।

1 9 52 में फेडेरेशन इंटरनेशनल डेस क्विलेरस (एफआईक्यू) की स्थापना जर्मनी के हैम्बर्ग में हुई थी, जिसमें 9-स्टिक में वैश्विक नौसिखिया प्रतिद्वंद्विता और गेंदबाजी गली को रॉक करने वाली दस छड़ी की व्यवस्था की गई थी। 1 9 54 में मुख्य एफआईक्यू वर्ल्ड बॉलिंग चैंपियनशिप फिनलैंड के हेलसिंकी में आयोजित की गई थी। 1 9 7 9 में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने इसे कुछ पिनों को खारिज करने के लिए शरीर का प्रतिनिधित्व करने वाली आधिकारिक दुनिया के रूप में याद किया।

1 9 54 में स्टीव नागी (1 913-19 66) ने एनबीसी-टीवी के “टाइटल बॉलिंग” पर टीवी पर एक आदर्श 300 मोड़ लगाने के लिए प्रमुख व्यक्ति बन गए। पीबीए ने बाद में उसके बाद अपनी स्पोर्ट्सशिप अनुदान का नाम दिया।

डिक वेबर (1 9 86)

बैरन एंथनी (1 9 7 9)

बज़ फजीओ (1 9 65)

1 9 58 में प्रोफेशनल बाउलर्स एसोसिएशन (पीबीए) की स्थापना डॉन कार्टर, डिक वेबर, डिक हूवर, बज़ फजीओ, कारमेन साल्विनो, ग्लेन एलिसन एट अल द्वारा एक्रोन, ओहियो में की गई थी, जो दुनिया भर के 14 देशों में 4,300 व्यक्तियों को प्राप्त कर रही थी। 1 9 75 में अर्ल एंथनी $ 100,000 वार्षिक लाभ के साथ मुख्य पीबीए भाग में बदल गया, और 1 9 82 में $ 1,000,000 तक पहुंचने वाला पहला व्यक्ति आय में शामिल हुआ। 2000 में इसे माइक्रोसॉफ्ट के पिछले प्रशासकों द्वारा अधिग्रहित किया गया, जिन्होंने पीबीए गृह कार्यालय को सिएटल, वाशिंगटन में स्थानांतरित कर दिया।

28 नवंबर 1 9 60 को मेम्फिस, टेनेसी में प्रिंसिपल पीबीए चैंपियनशिप डॉन कार्टर द्वारा जीती गई थी। 2002 में इसे पीबीए वर्ल्ड चैंपियनशिप का नाम दिया गया, जिससे अर्ल एंथनी ट्रॉफी को विजेता को दिया गया।

1 9 60 में पेशेवर महिला बॉलिंग एसोसिएशन (पीडब्लूबीए) की स्थापना मुख्य विशेषज्ञ महिलाओं के साथ संबद्धता के रूप में की गई थी; यह 2003 में प्राचीन हो गया।

1 9 60 में नेशनल बॉलिंग लीग (एनबीएल) की स्थापना पीबीए के साथ करने के लिए की गई थी, जिसमें बिली वेल्लू और बज़ फजीओ समेत नाम खिलाड़ियों को चिह्नित किया गया था, हालांकि सर्वश्रेष्ठ स्टार डॉन कार्टर पर हस्ताक्षर करने की उपेक्षा करते हुए, जिसके बाद टीवी अनुबंध प्राप्त करने में असमर्थता ने इसे पहले ओवरलैप कर दिया 1 9 62 में शीर्षक

1 9 62 में चैंपियंस के पीबीए टूर्नामेंट की स्थापना हुई, 1 965-199 3 में फायरस्टोन टायर द्वारा समर्थित।

1 9 62 में अमेरिकन व्हीलचेयर बॉलिंग एसोसिएशन (एडब्ल्यूबीए) की स्थापना रिचर्ड एफ कार्लसन द्वारा केंटकी के लुइसविले में हुई थी।

3- 10 नवंबर 1 9 63 को मैक्सिको सिटी, मेक्सिको में पांचवें एफआईक्यू वर्ल्ड बॉलिंग चैंपियनशिप 1 9 2 देशों से 132 पुरुष और 45 महिलाएं (पहली बार) गईं और टीम यूएसए की प्रस्तुति पर प्रकाश डाला गया, जिसमें आठ स्वर्ण पदक जीते।

25 नवंबर 1 9 63 को स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड ने लेख ए गाय नामांकित स्मिथ इज स्ट्राइकिंग इट, रिच को वितरित किया, यह बताते हुए कि पीबीए सितारों ने अन्य समर्थक एथलेटिक्स सितारों से मुनाफा कमाया। “पुरस्कार के लिए $ 1 मिलियन से अधिक पुरस्कारों के साथ, देश के सबसे अच्छे कुशल गेंदबाजों पैसे में आ रहे हैं।”  बहुत भयानक

1 9 0 9 में यूरोप में कुछ पिनों की सड़क पर दस्तक देने वाली शुरुआती दस-छड़ी स्वीडन में पेश की गई थी, फिर भी द्वितीय विश्व युद्ध के बाद तक यूरोप के बाकी हिस्सों में आने के लिए मनोरंजन की उपेक्षा की गई। अंतरिम में, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी सेना प्रतिष्ठानों पर कई खेल पथ पेश किए जाने के बाद ग्रेट ब्रिटेन में गेंदबाजी गली को घुमाकर दस-छड़ी लगाई गई।

1 9 13 में महीने के महीने में बॉल्सर्स जर्नल की स्थापना शिकागो, इलिनोइस में हुई थी, जो आज के दिन वितरित हो रही है।

1 9 16 के अंत में महिला इंटरनेशनल बॉलिंग कांग्रेस (डब्ल्यूआईबीसी) (शुरुआत में महिला की नेशनल बॉलिंग एसोसिएशन) की स्थापना सेंट लुइस, मिसौरी में हुई थी, जो 2005 में संयुक्त राज्य अमेरिका बॉलिंग कांग्रेस के साथ मिलकर बन गई थी।

1 9 20-19 33 में यू.एस. में निषेध ने कुछ पिनों को पीछे छोड़कर सड़कों पर दस्तखत कर दिया, जिससे गेंदबाजी गली को पारिवारिक मनोरंजन और महिलाओं के गेंदबाजों को सशक्त बनाना पड़ा।

2 अक्टूबर 1 9 21 को, वार्षिक पीटरसन ओपन बॉलिंग टूर्नामेंट (ए.के.ए. पीट) पहली बार शिकागो, इल। में आयोजित किया गया था, जो दिन के कुछ पिनों की सबसे असाधारण प्रतिस्पर्धा को खारिज कर रहा था। 1 99 8 में इसे एएमएफ द्वारा नियंत्रित माना गया था।

1 9 26 में अंतर्राष्ट्रीय बॉलिंग एसोसिएशन (आईबीए) को अमेरिका, स्वीडन, जर्मनी, नीदरलैंड और फिनलैंड द्वारा तैयार किया गया था, जिसमें 1 9 36 तक चार बड़े प्रदर्शन हुए थे।

21 मार्च 1 9 34 को, नेशनल बॉलिंग राइटर्स एसोसिएशन की स्थापना पेओरिया, इलिनॉय में चार खेल स्तंभकारों द्वारा की गई थी; 1 9 53 में इसने अपना नाम बदलकर अमेरिका के बॉलिंग राइटर्स एसोसिएशन में बदल दिया।

अगस्त 1 9 3 9 में, राष्ट्रीय नीग्रो बॉलिंग एसोसिएशन की स्थापना डेट्रॉइट, मिशिगन में हुई थी, 1 9 44 में नेग्रा से खिताब छोड़कर और 2007 में 30,000 व्यक्तियों को प्राप्त करने, सभी जातियों में भागीदारी खोलने के लिए।

1 9 47 में ऑस्ट्रेलियाई महिला बॉलिंग काउंसिल की स्थापना हुई, मुख्य ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं के राष्ट्रीय उद्यान को 1 9 4 9 में सिडनी में कुछ पिन खिताब खटखटाया, जिसे क्वींसलैंड के श्रीमती आर क्रैनली ने जीता था।

18 अप्रैल 1 9 48 को, पेशेवर महिला बॉलिंग राइटर्स (पीडब्लूबीडब्ल्यू) की स्थापना 1 9 75 में पुरुषों को स्वीकार करते हुए डलास, टेक्सास में हुई थी। 1 जनवरी 2007 को, यह बॉलिंग राइटर्स एसोसिएशन ऑफ अमेरिका के साथ मिल गया।
1 9 50 के आसपास गोल्डन एज ​​ऑफ़ टेन-पिन बॉलिंग शुरू हुई, जिसमें कुशल गेंदबाजों ने बेसबॉल, फुटबॉल और हॉकी खिलाड़ियों से मेल खाने वाली दरों का भुगतान किया; यह 1 9 70 के दशक के उत्तरार्ध में समाप्त हुआ।

1 950-1951 में एबीसी और डब्ल्यूआईबीसी ने काले रंगों में भागीदारी खोला।

1 9 51 में मुख्य एबीसी मास्टर्स प्रतियोगिता आयोजित की गई, जो 2000 में चार प्रमुखों में से एक बन गई।

1 9 52 में फेडेरेशन इंटरनेशनल डेस क्विलेरस (एफआईक्यू) की स्थापना जर्मनी के हैम्बर्ग में हुई थी, जिसमें 9-स्टिक में वैश्विक नौसिखिया प्रतिद्वंद्विता और गेंदबाजी गली को रॉक करने वाली दस छड़ी की व्यवस्था की गई थी। 1 9 54 में मुख्य एफआईक्यू वर्ल्ड बॉलिंग चैंपियनशिप फिनलैंड के हेलसिंकी में आयोजित की गई थी। 1 9 7 9 में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने इसे कुछ पिनों को खारिज करने के लिए शरीर का प्रतिनिधित्व करने वाली आधिकारिक दुनिया के रूप में याद किया।

1 9 54 में स्टीव नागी (1 913-19 66) ने एनबीसी-टीवी के “टाइटल बॉलिंग” पर टीवी पर एक आदर्श 300 मोड़ लगाने के लिए प्रमुख व्यक्ति बन गए। पीबीए ने बाद में उसके बाद अपनी स्पोर्ट्सशिप अनुदान का नाम दिया।

डिक वेबर (1 9 86)

बैरन एंथनी (1 9 7 9)

बज़ फजीओ (1 9 65)

1 9 58 में प्रोफेशनल बाउलर्स एसोसिएशन (पीबीए) की स्थापना डॉन कार्टर, डिक वेबर, डिक हूवर, बज़ फजीओ, कारमेन साल्विनो, ग्लेन एलिसन एट अल द्वारा एक्रोन, ओहियो में की गई थी, जो दुनिया भर के 14 देशों में 4,300 व्यक्तियों को प्राप्त कर रही थी। 1 9 75 में अर्ल एंथनी $ 100,000 वार्षिक लाभ के साथ मुख्य पीबीए भाग में बदल गया, और 1 9 82 में $ 1,000,000 तक पहुंचने वाला पहला व्यक्ति आय में शामिल हुआ। 2000 में इसे माइक्रोसॉफ्ट के पिछले प्रशासकों द्वारा अधिग्रहित किया गया, जिन्होंने पीबीए गृह कार्यालय को सिएटल, वाशिंगटन में स्थानांतरित कर दिया।

28 नवंबर 1 9 60 को मेम्फिस, टेनेसी में प्रिंसिपल पीबीए चैंपियनशिप डॉन कार्टर द्वारा जीती गई थी। 2002 में इसे पीबीए वर्ल्ड चैंपियनशिप का नाम दिया गया, जिससे अर्ल एंथनी ट्रॉफी को विजेता को दिया गया।

1 9 60 में पेशेवर महिला बॉलिंग एसोसिएशन (पीडब्लूबीए) की स्थापना मुख्य विशेषज्ञ महिलाओं के साथ संबद्धता के रूप में की गई थी; यह 2003 में प्राचीन हो गया।

1 9 60 में नेशनल बॉलिंग लीग (एनबीएल) की स्थापना पीबीए के साथ करने के लिए की गई थी, जिसमें बिली वेल्लू और बज़ फजीओ समेत नाम खिलाड़ियों को चिह्नित किया गया था, हालांकि सर्वश्रेष्ठ स्टार डॉन कार्टर पर हस्ताक्षर करने की उपेक्षा करते हुए, जिसके बाद टीवी अनुबंध प्राप्त करने में असमर्थता ने इसे पहले ओवरलैप कर दिया 1 9 62 में शीर्षक

1 9 62 में चैंपियंस के पीबीए टूर्नामेंट की स्थापना हुई, 1 965-199 3 में फायरस्टोन टायर द्वारा समर्थित।

1 9 62 में अमेरिकन व्हीलचेयर बॉलिंग एसोसिएशन (एडब्ल्यूबीए) की स्थापना रिचर्ड एफ कार्लसन द्वारा केंटकी के लुइसविले में हुई थी।

3- 10 नवंबर 1 9 63 को मैक्सिको सिटी, मेक्सिको में पांचवें एफआईक्यू वर्ल्ड बॉलिंग चैंपियनशिप 1 9 2 देशों से 132 पुरुष और 45 महिलाएं (पहली बार) गईं और टीम यूएसए की प्रस्तुति पर प्रकाश डाला गया, जिसमें आठ स्वर्ण पदक जीते।

25 नवंबर 1 9 63 को स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड ने लेख ए गाय नामांकित स्मिथ इज स्ट्राइकिंग इट, रिच को वितरित किया, यह बताते हुए कि पीबीए सितारों ने अन्य समर्थक एथलेटिक्स सितारों से मुनाफा कमाया। “पुरस्कार के लिए $ 1 मिलियन से अधिक पुरस्कारों के साथ, देश के सबसे अच्छे कुशल गेंदबाजों पैसे में आ रहे हैं।” बहुत भयानक

 

Click For More:- Breaking News

 

Leave a Reply

Categories