Tue. Dec 11th, 2018
Tennies

नवीनतम टेनीज़ समाचार 2018

नवीनतम टेनीज़ समाचार 2018

टेनिस एक रैकेट खेल है जिसे विशेष रूप से अकेले विरोधी (एकल) या दो खिलाड़ियों के दो समूहों (डुप्लिकेट) के बीच खेला जा सकता है। मनोरंजन का विरोध गेंद को स्थानांतरित करना है ताकि विरोधी वैध वापसी नहीं कर सके।

Tennies

टेनिस एक ओलंपिक खेल है और समाज के सभी स्तरों पर और सभी उम्र में खेला जाता है। टेनिस का उन्नत सत्र 1 9वीं शताब्दी के उत्तरार्ध में बगीचे के टेनिस के रूप में बर्मिंघम, इंग्लैंड में शुरू हुआ था। उदाहरण के लिए, क्रोकेट और कटोरे और इसके अलावा, अधिक स्थापित रैकेट खेल के लिए इसके साथ निकट संबंध थे, टेनिस। उन्नीसवीं शताब्दी के विशाल बहुमत के बीच, सच्चाई बताई जाती है, टेनिस शब्द वास्तविक टेनिस के लिए उल्लिखित टेनिस, यार्ड टेनिस नहीं: उदाहरण के लिए, डिज़राली के उपन्यास सिबिल (1845) में, लॉर्ड यूजीन डी वेरे ने बताया कि वह “हैम्पटन कोर्ट और टेनिस खेलें। ” वर्तमान समय के टेनिस के सिद्धांत 18 9 0 के दशक से बहुत कम हो गए हैं। दो छूट यह है कि 1 9 08 से 1 9 61 तक सर्वर को लगातार एक पैर जमीन पर रखने और 1 9 70 के दशक में टाईब्रेक का चयन करने की आवश्यकता थी। कुशल टेनिस के लिए एक सतत विस्तार इलेक्ट्रॉनिक ऑडिट नवाचार का एक बिंदु-चुनौती ढांचा के साथ संयुक्त किया गया है, जो एक खिलाड़ी को एक बिंदु की लाइन कॉल को चुनौती देने में सक्षम बनाता है, जो कि हॉक-आई के नाम से जाना जाता है। टेनिस बड़ी संख्या में मनोरंजक खिलाड़ियों द्वारा खेला जाता है और इसी तरह एक प्रचलित समग्र पर्यवेक्षक खेल भी है। चार ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताओं (अतिरिक्त रूप से मजदूरों के रूप में उल्लिखित) विशेष रूप से प्रमुख हैं: ऑस्ट्रेलियाई ओपन हार्ड कोर्ट पर खेला जाता है, फ्रांसीसी ओपन लाल मिट्टी अदालतों पर खेला जाता है, विंबलडन घास अदालतों पर खेला जाता है, और यूएस ओपन भी इसी तरह हार्ड कोर्ट पर खेला जाता है।

टेनीज़ का इतिहास

इतिहास विशेषज्ञों का मानना ​​है कि मोड़ का पुराना कारण बारहवीं शताब्दी के उत्तरी फ्रांस में पड़ा था, जहां हाथ की हथेली के साथ एक गेंद मारा गया था। फ्रांस का लुई एक्स जेयू डी पाउम (“हथेली का दौर”) का एक तेज खिलाड़ी था, जो वास्तविक टेनिस में उन्नत हुआ, और प्रमुख व्यक्ति के रूप में अत्याधुनिक शैली में इनडोर टेनिस कोर्ट विकसित करने के लिए प्रमुख व्यक्ति के रूप में हड़ताली हो गई। लुई बाहर टेनिस खेलने के साथ दुखी था और उचित रूप से पेरिस में “तेरहवीं शताब्दी के खत्म होने के आसपास” अदालतों में रखी गई थी। उचित समय पर, यह रूपरेखा पूरे यूरोप में रीगल महलों पर पारदर्शी फैल गई। जून 1316 में विन्सनेन्स, वाल-डी-मार्ने और विशेष रूप से कमजोर मोड़ के बाद, लुई ने ठंडा शराब की एक बड़ी मात्रा में पिया और इस तरह के निमोनिया या फुफ्फुस की बाल्टी को लात मार दिया, इस तथ्य के बावजूद कि जहरीलेपन में भी संदेह था। अपने निधन के समकालीन अभिलेखों के कारण, लुई एक्स इतिहास के शुरुआती टेनिस खिलाड़ी हैं जो नाम से जाना जाता है। मनोरंजन के शुरुआती प्रशंसकों में से एक फ्रांस के राजा चार्ल्स वी था, जिसने लुवर पैलेस में एक अदालत स्थापित की थी। सोलहवीं शताब्दी तक यह नहीं था कि रैकेट उपयोग में आए थे, और मनोरंजन को फ्रेंच अभिव्यक्ति जीन से “टेनिस” वर्गीकृत करना शुरू किया गया था, जिसे “पकड़ो” के रूप में व्याख्या किया जा सकता है, “मिलता है!” या “ले लो!”, सर्वर से अपने प्रतिद्वंद्वी को कॉल के रूप में उपयोग किया गया योगदान। यह इंग्लैंड और फ्रांस में प्रसिद्ध था, इस तथ्य के बावजूद कि मोड़ सिर्फ अंदर खेला गया था जहां गेंद को विभाजक से मारा जा सकता था। इंग्लैंड के हेनरी VIII इस मोड़ का एक बड़ा उत्साही था, जिसे वर्तमान में वास्तविक टेनिस के रूप में जाना जाता है। सैकड़ों वर्षों से अठारहवीं और उन्नीसवीं सदी के दौरान, वास्तविक टेनिस में गिरावट आई, इंग्लैंड में नए रैकेट खेल विकसित हुए। इसके अलावा, ब्रिटेन में 1830 में मुख्य यार्ड कटर की सुरक्षा, वर्तमान शैली घास अदालतों की योजना बनाने, अंडाकारों को ब्रांड करने, खेतों, पिचों, हिरणों और अन्य खेलों के लिए दुनिया भर में उत्साह के रूप में स्पष्ट रूप से स्वीकार्य है। । इसने घास के टेनिस, अधिकांश फुटबॉल कोड, बगीचे के व्यंजन और अन्य सहित कुछ, खेल के लिए मौजूदा मानकों के कोडिफिकेशन को प्रेरित किया।

Click For More :- Breaking News

Leave a Reply

Categories